Reselling kya hai ? Reselling se paise kamaye ? Best app for reselling ?

रिसेल्लिंग क्या है इसको अगर में एक आसन भासा में बोलू तो किसी दुसरे के प्रोडक्ट को सेल करना. दोस्तों आप सब देखे होंगे की बहोत सरे लोग Shirts, Jewellery, Shoes ऐसे बहोत सारे प्रोडक्ट को Social Media प्लेटफार्म पर शेयर करते है और वहा से लोग उन सभी प्रोडक्ट को खरीदते है. 

दोस्तों Reselling करने के लिए सबसे पहले आपको Reselling App पर रजिस्टर करना होगा. रागिस्टर करने के बाद आप अपने मन चाहे प्रोडक्ट को किसी दुसरे ब्यक्ति को बेच सकते हो. वहा से आप अपना मार्जिन कमा सकते है. दोस्तों आपको में और एक बता दू आप अपने मोताबिक किसी भी प्रोडक्ट को किसी भी दाम पर सेल कर सकते है .

दोस्तों Reselling Business करने के लिए आपको Social Media platform पर आपको एक्टिव रहना होगा और आपको Product के अछि खासी Image और उस प्रोडक्ट की Details शेयर करना होगा. ताकि आसानी से कोई अगर आपके प्रोडक्ट को खरीदना चाहते हे तो वो सारी डिटेल्स जान सके|

Reselling kya hai - Reselling se paise kamaye - Best app for reselling
Reselling kya hai – Reselling se paise kamaye – Best app for reselling

Reselling से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों आगर आप ये समझ गए होंगे की Reselling kya hai तो में आब आपको बताने बाला हू आप Reselling se paise kaise kamaye पुरे डिटेल्स में बताने बाला हु तो में उम्मीद करता हु आप बहोत ध्यान से इसे परेंगे.

दोस्तों Resellng करने के लिए सबसे पहले आप कोई सा भी एक Reselling App पर Register करे उसके बाद आप जो भी प्रोडक्ट Sell करना चाहते हो उसका Image Download करले और Product Description को भी Coppy करले. 

उसके बाद आप आपने Whatsapp Group पर या फिर Facebook Group, Facebook Marketplace पर उस Product को Share कर सकते है. अगर किसी को भी वो प्रोडक्ट खरीदना होगा तो वो आपको Messege करेगा और आप उस ब्यक्ति से उसका Delivery Adress लेके उस प्रोडक्ट को डिलीवर कर सकते है.

दोस्तों आपके मन में ब ये सवाल आयेगा की आप इससे पैसे कैसे कमाओगे, तो दोस्तों में आपको बताना चाहता हु अगर आपको कोई Order मिलता है तो आप उस Order को अपने मुताबिक Price पर बेच सकते है. उसके लिए आप जो भी Reselling App यूज़ कर रहे हो वहा पर आपके मुताबिक Price रखने की Option दिखय देगा.

दोस्तों अगर में आपको एक Example के तौर पर बताऊ तो अगर आप एक Shoes बेचना चाहते हो तो सबसे पहले आप अपने ग्राहक को अपना Price बता देना जिस Price पर वो चीज़ बेचना चाहते है. जैसे की अगर वो Shoes रिसीलिंग एप्प पर 400 का है तो आप उसको अपने ग्राहक को 500 या फिर उस से अधिक प्राइस पर बेच सकते है.

अभी के दिनों में ऐसे बहोत सरे Reselling App भारत में चल रहा है जिसके मदद से आप डेली के 1000 रुपए तक कमा सखते है. दोस्तों आपको तो पता ही है की पैसे कामने के लिए आपको थोडा तो मेहनत करना परेगा और अगर आप वो मेहनत Smart तरीके से करो तो आप Resellige से भी बहोत अच्छा खासा पैसे कमा पाऔगे.

Read More :- अपने वेबसाइट या वलॉग पर विगापंन देना | How To Add on Advertising My Website Hindi

Read More :- Content Writer Kya Hai ? Content Writing Kya Hai ? Salary Of Content Writer ?

Read More :- Filmy Zilla World 2024 Download Latest Video

Best Reselling App ?

दोस्तों आब में कुछ ऐसे Reselling App के बारे मे बताने बला हु जो की भारत मे अच्छा खासा पोपुलर है और आपको टाइम से paise भी Payment करती है. तो चलिए जानते उन् सभी Reselling App के बारे मे.

1. Meesho Reselling Application:-

दोस्तों Meesho Reselling Application  बैंगलोर में रजिस्टर किया हुआ कम्पनी है. जिसकी Google Play Store पर 10 Million से भी ज्यादा Download है और इसकी Rating है 4.5 इस एप्प को आप प्ले स्टोर में जा के डाउनलोड कर सकते हो.

दोस्तों ये एप्प India में नॉम्बर 1 Reselling App है. इस एप्प में आप रजिस्टर कर के Product Sell कर सकते हो और आप अपने मुताबिक प्राइस सेट कर सकते हो. और दोस्तों इस एप्प की और एक खास बात है की ये एप्लीकेशन समय समय पर Reseller के लिए बहोत अछे अछे Offer लेकर आता है. जिसके मदद से आप अछे खासे पैसे कमा सकते हो.

2. Glowroad Reselling Application:-

Glowroad Reselling Application भारत में मीशो के बाद दुसरे नॉम्बर पर है. इस App के मदद से आप Meesho के तरह ही Reselling करके पैसे कमा सकते हो. ये एप्प भी Bangalore में Registered किया हुआ एक प्राइवेट कंपनी है.

Glowroad App आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो, अभी तक Play Store से इस एप्प को 10 Million से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है. इस एप्प पर आपको 1 लाख से भी ज्यादा Quality Product देखने को मिलेगा. जो की आप सेल करके Reselling se paise Kama सकते है.

3. Shop 101 Reselling Application:-

दोस्तों Messho, Glowroad के बाद एक अच्छा Alternative है Reselling से पैसे कमाने के लिए. Shop 101 एप्प भी अप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो. अभी तक इस एप्प को 5 Million से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर चुके है.

दोस्तों इस एप्प के मदद से  आप Refer करके भि पैसे कमा सकते हो. इस एप्प पर आप जो भी Product सेल करोगे उस प्रोडक्ट को सेल करने के तौर पर आपको Commision भी दिया जाता है. दोस्तों और एक खास बात है की आप यहाँ पर आप आपना खुदका एक Store बना सकते हो. जिसकी Link भेज कर आप Sell Generate कर सकते हो.

4. Hiboss Reselling Application:-

Hiboss Reselling Application के मदद से भी आप रिसेल्लिंग करके पैसे कमा सकते हो. ये Application भी आप प्ले  स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो. अभी तक इस एप्प को प्ले स्टोर से 10 लाख से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर चुके है.

More Reselling App:-

  • Cartlay,
  • Milmila,
  • Club factory

दोस्तों इन सभी Reselling App के मदद से आप घर बैठे आसानी से डेली के 1000 से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हो. और ये सभी एप्लीकेशन भारत में अभी बहोत तेजी से ग्रो हो रहे है और सभी को टाइम पर प्रोडक्ट डिलीवरी भी कर रहे है. तो आप लोग आसानी से इन सभी reselling app पर रजिस्टर् करके पैसे कमा सखते हो |

Read More :- Content Writer Kya Hai ? Content Writing Kya Hai ? Salary Of Content Writer ?

Read More :- How To Make Application And Make Money ?

Read More :- As a small business owner in 2022, these are the 11 best SaaS products for you.

Read More :- Movieverse – Latest video Download, Web Series And Tv Serial

Read More :- KhatriMaza 2024 – Hindi Movie Download

Leave a Comment